Monday, August 10, 2015

योनी खुजली का प्रभावी हर्बल उपचार

योनी के सुजन को योनी का प्रदाह कहते है. इस के परिणाम में योनी स्त्राव, खुजली और दर्द हो सकता है.और अक्सर वो चिडचिडापन और योनिमुख के संक्रमण के कारन होता है. यह आमतौर पर संक्रमण के कारण होता है. योनि खुजली योनि की बाहरी त्वचा पर खरोंचने की इच्छा को कहते हैं यह एक कष्टप्रद समस्या है. यह महिलाओं के लिए एक चिंताजनक समस्या है, खासकर अगर यह जीर्ड (क्रोनिक) रूप में होती है, और यह बहुत बड़ी असुविधा का कारण बन सकती है.
योनि खुजली योनि की त्वचा और आसपास के क्षेत्र के एक झुनझुनी या असहज जलन है. खुजली प्रभावित क्षेत्र को खरोंचने के लिए इच्छा हो सकती है. खुजली और जलन दोनो एक खमीर संक्रमण है, इसके अलावा यह कैंडिडिआसिस के रूप में भी जाना जाता है और यह काफी आम है तथा इसके कई संभावित लक्षण हैं. लक्षण योनी मोटी, योनि से सफेद स्राव और लेबिया की सूजन, योनि के आसपास की त्वचा शामिल हैं. खमीर संक्रमण कभी कभी सेक्स के माध्यम से फैल सकता है, लेकिन हमेशा नहीं, क्योंकि अक्सर लड़कियों में खमीर संक्रमण भी हो सकता है. तथा इसके कारण आपका साथी भी जननांग खुजली खरोंच से पीड़ित हो सकता है.
योनी खुजली के कारण
वुलवोवैजिनाइटिस सभी उम्र की महिलाओं को प्रभावित करती है और ये बहुत सामान्य है. योनी शोथ के विशिष्ट प्रकार हैं
  • कैंडिडिआसिस (चिड़िया)
  • बैक्टीरियल vaginosis (BV)
  • मौसा (एचपीवी के कारण या condyloma acuminata)
  • दाद सिंप्लेक्स (जननांग दाद)
  • दाद दाद (दाद)
  • टिनिअ (कवक)
योनी खुजली के लक्षण
एक औरत इस अवस्था में खुजली, अथवा जलन और कई बार योनी स्त्राव भी महसूस करती है. सामान्य में, ये योनिशोथ || योनि का प्रदाह के लक्षण हैं:
  • जलन और / या जननांग क्षेत्र की खुजली
  • अतिरिक्त प्रतिरक्षा कोशिकाओं की उपस्थिति के कारण लघु भगोष्ठ ,बृहद् भगोष्ठ और पेरिनिअल भाग पर सुजन ( जलन, लालिमा और सुजन ) होती है.
  • योनि स्त्राव
  • एकदम गन्दी योनि गंध
  • जब पेशाब करते है तब असुविधा या जलन होती है.
  • संभोग के साथ दर्द/जलन
वैजिटोट क्रीम क्या है?
वैजिटोट क्रीम पहला और एकमात्र चिकित्सकीय द्वारा परीक्षण किया हुआ योनि कायाकल्प क्रीम है. क्रीम जड़ी बूटियों के अर्क से तैयार की गयी है जोकि प्रयोग किये जाने के पश्चात् किसी प्रकार का सहप्रभाव नही छोडती तथा यह योनि की आंतरिक दीवारों पर एक मजबूत प्रभाव पैदा करने के लिए 24 घंटे तक चलने वाला बनाया गया है. और यह योनी के ढीलेपन को दूर करती है तथा यह खमीर संक्रमण के कारण अधिक से अधिक होने वाली खुजली को समाप्त कर देता है, और जिसके फलस्वरूप महिला और उसके साथी के लिए यौन सुख को बढ़ाती है.योनी में होने वाली खुजली व संक्रमण को दूर करती है.
वैजिटोट क्रीम क्या काम करता है?
यह दुनिया के कई हिस्सों से जड़ी बूटीयों को इखट्टा कर उनके मिश्रण से तैयार किया जाता है यह योनी के ढीलेपन को दूर करती है तथा यह खमीर संक्रमण के कारण अधिक से अधिक होने वाली खुजली को समाप्त कर देता है, और जिसके फलस्वरूप महिला और उसके साथी के लिए यौन सुख को बढ़ाती है.योनी में होने वाली खुजली व संक्रमण को दूर करती है. और मजबूत योनि स्वाभाविक रूप से, कठोरता वापस लाता है और वापस मूल आकार देता है.
यह कितनी देर में योनि में कसावट लाता है?
यह प्रतिएक महिला के लिए अलग अलग रूप से असर कारक होता है यह क्रीम आमतौर पर लगाने के 20 सेकंड के बाद काम करता है. तथा यह इसके अधिकतम प्रभाव के लिए के लियें 20 मिनट लगाते हैं.
वहाँ किसी भी पक्ष प्रभाव होगा?
बिना विशेष सह प्रभावों के लाखों लोगों को लाभ पहुंचता है। इस दवा के हर्बल होने के कारण अब तक कोई सह प्रभाव सामने नहीं आया है. वैजिटोट क्रीम 100% जड़ी बूटी आधारित है तथा यह प्रयोग करने के लियें बहुत अधिक सुरक्षित है
क्या बच्चे के जन्म के तुरंत बाद इसका उपयोग कर सकते हैं?
हाँ, आप इसको बच्चे के जन्म के तुरंत बाद इसका उपयोग कर सकते हैं. वास्तव में, वैजिटोट क्रीम को प्रसव के बाद भी आंतरिक चिकित्सा प्रक्रिया को गति देने के लियें इसका प्रयोग किया जाता है. महिलाओं को पारंपरिक रूप से बच्चे के जन्म के बाद अपनी योनि ऊतक को कसने और गर्भ को मजबूत बनाने के लियें इसका प्रयोग किया जाता है
वैजिटोट क्रीम कैसे लगनी चाहिए ?
  • पहले अपने हाथ साबुन के साथ धोने चाहिएं.
  • फिर गुनगुने पानी से आपनी योनी को धोना चाहिए उसके बाद योनि को सूखी और साफ तौलिया से पौछना चाहिए.
  • अपनी उंगली पर क्रीम निकले और अपने पूरे नाखून के आकार के बराबर क्रीम का उपयोग करें
  • अपनी उंगली की सहयता से अपनी योनि में 3 / 4 बार योनि दीवार पर समान रूप से क्रीम लगाये.
  • उपयोग के पश्चात् ट्यूब का ढक्कन बंद कर दें और वापस साबुन से आपने हाथों को अवश्य धो लें
यदि आप पहली बार के लिए वैजिटोट क्रीम का प्रयोग कर रहे, तब पहली 5 रातों के लिए दो बार (एक बार सुबह और एक बार रात में) क्रीम लगानी होती हैं. इसके बाद वैकल्पिक दिनों के लियें एक दिन में एक बार क्रीम लागू होती हैं

2 comments:

  1. हरपीज का स्वास्थ्य पर दीर्घकालिक प्रभाव है अनजान लोगों द्वारा इस वायरस से जुड़ा कोई ध्यान हास्यास्पद नहीं है। लोगों को एक रूप या दूसरे में दाद है। मैं लोगों को सलाह देता हूं कि मुझे हर्पीस से कैसे छुटकारा मिला। मैं इंटरनेट पर एक टिप्पणी पढ़ रहा था और मैंने एक आदमी द्वारा पोस्ट की गई एक गवाही देखी, जो डॉक्टर साबू डिबा हर्बल मेडिसिन की सहायता से उसे हरपीज से ठीक हो गया। मैं थोड़ा खुश था जब मैंने इस पोस्ट को देखा कि उसकी हर्बल दवा असली है मैंने अपना संपर्क लिया और मैंने उसे बुलाया। मैंने उसे मेरी स्वास्थ्य स्थिति समझाई और उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि मुझे चिंता नहीं होगी कि मैं ठीक हो जाऊंगा। मैंने उसने मुझसे कहा, मैंने फिर से हर्बल दवाएं मुझे डीएचएल कूरियर सेवा के माध्यम से भेज दीं
    मेरा पता। मैं सिर्फ 20 दिनों के लिए हर्बल दवा का उपयोग करता हूं और अब परीक्षण के लिए जाने के बाद अब पूरी तरह से ठीक हो गया है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी प्रकार की घातक बीमारी का इलाज करता है, ताकि अगर आपके पास अन्य वायरस परेशान हो जाए तो मैं आपको सलाह दूंगा कि तुम इस महान व्यक्ति से संपर्क करें.अब उसे लिखें या उसे बुलाओ वह आपकी मदद करने के लिए तैयार है क्योंकि उसने मुझे इलाज में मदद की
    उनका संपर्क ईमेल> drsagbo6088@gmail.com।
    Whatsapp> +234701 9 642881

    ReplyDelete
  2. Vaginal yeast infections, also known as candidiasis, are a common female condition. A healthy vagina has bacteria and some yeast cells. But when the balance of bacteria and yeast changes, the yeast cells can multiply. This causes intense itching, swelling, and irritation. You can treat
    vaginal yeast infections with natural remedies. Visit http://www.vagitotcream.com/

    ReplyDelete